Good Return Business / घर से शुरू करें बिजनेस होगी लाखों की कमाई / Busin... - Business Mantra

Good Return Business / घर से शुरू करें बिजनेस होगी लाखों की कमाई / Busin...

 

Good Return Business / घर से शुरू करें बिजनेस होगी लाखों की 

कमाई / Business Mantra


हलो फ्रेंड्स,

बिजनेस मंत्रा ब्लाग पर आप सभी का स्वागत है. आज हम एक खास बिजनेस के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिसके द्वारा आप प्रतिमाह अच्छी कमाई कर  सकते हैं.

जो लोग बड़ी बड़ी डिग्री लेने के बाद भी नौकरी ना मिलने की वजह से परेशान है वे हमारे बताएं गए उपाय को अपनाकर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं. इसे शुरू करने के लिए अधिक निवेश करने की भी आवश्यकता नहीं होगी.

यदि आपको कोई विशेष कला आती है जैसे आप अच्छी पेंटिग कर लेते हैं. क्राफ्ट के बढ़िया आयटम बना लेते हैं. आप में कोई स्पेशल स्किल है तो आप उसके द्वारा कमाई शुरू कर सकते हैं.

जिन्हें ऐसे काम आते हैं वे देर ना करें. कुछ पैसे लगाकर आज ही प्रोडेक्ट बनाना शुरू कर दें. जितनी अधिक और जितने अच्छे प्रोडेक्ट आप बना पाएंगे आप उतनी ही अच्छी कमाई कर सकते हैं.

Read This :-



जिन्हें कोई आयटम बनाना नहीं आता है उन्हें भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. अपने मोहल्ले या आसपास में उन महिलाओं व कारीगरों की तलाश करें. जो ऐसी चीजें तैयार करने में माहिर है. उन्हें मटेरियल देकर चीजें तैयार करवाएं. उसका मेहताना उन्हें दे दें. या जो लोग आपके क्षेत्र में हैंडी क्राफ्ट के अच्छे आयटम बनाते हैं. उनसे कम रेट पर माल खरीद लें. उन चीजों की अलग-अलग एंगल से फोटो खीचें,

उपयोगी वस्तुओं की तस्वीर उसके हिसाब से खिचें. जैसे टेबल कवर की फोटो टेबल पर रखकर लें. इससे उसकी खूबसूरती और खासियत उभर कर सामने आएगी. अब सभी चीजों की लागत में संभावित लाभ को जोड़कर टैग करें.

माल को किस तरह से बेंचे


इस आयटम को आप कई तरीके से बेच सकते हैं. सबसे पहला तरीका है आप इन्हें फ्री एड साइट के माध्यम से सेल कर सकते हैं. कुयकर, ओएलएक्स आदि ऐसी बहुत सी वेबसाइट है जहां आप अपने आयटम को फोटो के साथ फ्री पब्लिश कर घर से ही इन्हें सेल कर सकते हैं.



इन साइट पर पैड एड भी पब्लिश किए जाते है. पैड एड से अधिक रिस्पांस मिलता है क्योंकि यह पहले पेज पर दिखायी देते हैं. जिससे अधिक से अधिक विजिटर की नजर में आप जाते हंै. इससे अच्छा आॅर्डर मिल सकता है. इनके एड का रेट अधिक नहीं होता है. पैड एड देकर अधिक कमाई कर सकते है.

दूसरी तरीका है आप खुद की एक अच्छी वेबसाइट बनाकर इन आयटम को उसके माध्यम से सेल कर सकते हैं. इस प्रिक्रिया में थोड़ा बहुत खर्च करना पड़ेगा. यह खर्च नुकसान का सौदा नहीं होता है. लाभ जरूर मिलता है.

आप हैंडी क्राफ्ट आयटम थोक मार्केट से खरीद कर लाकर भी रिटेल रेट पर वेबसाइट के द्वारा बेच सकते हंै.

आयटम को भेंजने के लिए कूरियर कंपनी से टाईअप करना होगा. साथ ही साइट पर पेमेंट गेटवे लगाना होगा ताकि कस्टमर आॅनलाइन पेमेंट कर सकें.


तीसरा तरीका है ई कामर्स साइट पर अपने माल की लिस्टिंग करें. फ्लिपकार्ट, अमेजन, मिंत्रा, शाॅपक्लूज, ईबे जैसी ई कामर्स साइट पर खुद को रजिस्र्टड करके अपने आयटम सेल कर सकते है.

Read This :-


इन साइट पर प्रोडेक्ट डिस्प्ले करने के बाद उसके लिंक को आप फेसबुक, ट्यिुटर, वाट्सएप पर शेयर करें. ताकि आपके प्रोडेक्ट के बारे में अधिक से अधिक लोगों को पता चल सके.


बिजनेस टिप्स


- इस बात का ध्यान रखें किसी भी बिजनेस में अर्निंग के लिए कुछ टाइम लगता है, थोड़ा धैर्य रखें लाभ जरूर मिलेगा.

- प्राॅफिट मार्जिंग को शुरू में काफी कम रखें ताकि आपको आॅर्डर मिल सके. जैसे-जैसे आपके माल की सेल बढ़ेगी. आपका प्राफिट भी बढ़ेगा.

- किसी भी चीज के कई पीस बनाएं ताकि कोई सामान खराब निकल जाने पर आप उसे तुरंत बदल कर दे सकें.

फ्रेंड्स, उम्मीद है आपको हमारा आइडिया पसंद आया होगा, इसे लाईक करे और अपने दोस्तों को भी शेयर करें. बिजनेस से संबंधित जानकारी के लिए आप बिजनेस मंत्रा युट्यिुब और बिजनेस मंत्रा वेबसाइट भी देख सकते हैं.

बिजनेस से संबंधित जानकारी और वेबसाइट और एप बनाने के लिए आप हमसे ईमेल द्वारा संपर्क कर सकते हैं.

आज बस इतना ही फिर मुलाकात होगी, एक नए बिजनेस मंत्रा के साथ. गुडबाय टेक केयर. (काॅपीराइट बिजनेस मंत्रा)

Read This :-